प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या का प्रयास करने वाली महिला गिरफ्तार, आरोपी प्रेमी समेत एक अन्य को भी पकड़ा

ख़बर शेयर करें -

पिथौरागढ़। प्रेमी के साथ षड्यंत्र रचकर पति को जान से मारने की कोशिश करने वाली महिला सहित तीन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। तीनों को न्यायालय में पेश किया गया जहां से सभी को जेल भेज दिया गया है।

24 नवंबर को कैलाश नाथ निवासी केदार कॉलोनी पिथौरागढ़ ने उसके चचेरे भाई मनोज नाथ निवासी ग्राम सेलीभीड़ा पोस्ट चमाली थाना व जिला पिथौरागढ़ व एक अन्य अज्ञात व्यक्ति द्वारा दिनांक 21 नवंबर की रात में उसके घर में घुसकर उसका गला घोटकर जान से मारने का प्रयत्न करने के संबंध में तहरीर दी तहरीर दी थी। तहरीर के आधार पर कोतवाली पिथौरागढ़ में धारा – 307/452 IPC बनाम मनोज नाथ आदि पंजीकृत किया गया। मामले की विवेचना उपनिरीक्षक बसन्त पन्त द्वारा की जा रही है । विवेचना के दौरान प्रकाश में आया कि वादी कैलाश नाथ की पत्नी कविता देवी के वादी के चचेरे भाई मनोज नाथ के साथ प्रेम संबंध थे। इस कारण कविता देवी व मनोज नाथ वादी कैलाश नाथ को मारकर अपने रास्ते से हटाना चाहते थे । कविता देवी ने मनोज नाथ व वादी के चचेरे भाई नवीन नाथ निवासी ग्राम सेलीभीड़ा पोस्ट चमाली पिथौरागढ़ के साथ मिलकर आपराधिक षड्यंत्र कर अपने पति कैलाश नाथ को मारने के लिए आरोपियों को बुलाया। 21 नवंबर 2023 को रात्रि में कैलाश नाथ को जान से मारने का प्रयास किया।

यह भी पढ़ें 👉  नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह के आदेशानुसार, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली पिथौरागढ़ हिमांशु पन्त के नेतृत्व में आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित की गई। 04 दिसंबर को विवेचक एसआई बसन्त पन्त के नेतृत्व में पुलिस टीम ने आरोपी मनोज नाथ, नवीन नाथ और कविता देवी को रोडवेज स्टेशन पिथौरागढ़ के पास से गिरफ्तार किया गया। आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है । गिरफ्तार करने वाली टीम में बसन्त पन्त, गंगा सिंह, ध्रुव सिंह, महिला कांस्टेबल विमला भण्डारी शामिल रहे।

यह भी पढ़ें 👉  नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार