जल जीवन मिशन के कार्यों में लाएं तेजी, गर्मियों में पेयजल किल्लत से परेशान न हों लोग: धामी

ख़बर शेयर करें -

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सचिवालय में विधानसभा क्षेत्र यमुनोत्री, बद्रीनाथ, प्रतापनगर, चकराता, ज्वालापुर, भगवानपुर, झबरेड़ा, पिरान कलियर, मंगलौर, लक्सर, खानपुर एवं हरिद्वार ग्रामीण में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक लेकर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि विभागीय अधिकारी, विधायकों द्वारा इंगित की जाने वाली प्रमुख समस्याओं का गंभीरता से समाधान करें। राज्य के समग्र विकास के लिए एकजुट होकर कार्य करना होगा। जिलाधिकारी भी समय-समय पर विधायकगणों के साथ बैठक करें। उन्होंने जिलाधिकारियों को जल जीवन मिशन के कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। कहा कि ग्रीष्मकाल में लोगों को पेयजल की किल्लत न हो। आपदा प्रबंधन की दृष्टि से तहसील स्तर पर भी आवश्यक उपकरणों एवं मानव संसाधन की पूरी व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों में तेजी लाने तथा क्षेत्रीय समस्याओं के समाधान के लिए जिलाधिकारी कार्यों की प्रगति को देखने के लिए अधिकारियों को क्षेत्र आवंटित करें एवं समय-समय पर स्वयं निरीक्षण करें। राज्य में लोगों की आजीविका में वृद्धि के लिए अनेक जन कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं। विधायकगणों द्वारा जो भी जन समस्याएं रखी गई हैं, उनका हर संभव समाधान किया जायेगा।

यह भी पढ़ें 👉  अच्छी खबर: प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में सस्ता हुआ इलाज, सीएम की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में लगी मोहर