ट्रेन हादसा: कोरोमंडल, दुरंतो एक्सप्रेस और मालगाड़ी की आपस में भिड़ंत, 50 लोगों की मौत 300 से अधिक घायल मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जताया दु:ख

ख़बर शेयर करें -

ओडिशा के बालासोर जिले के बहानागा रेलवे स्टेशन के पास शुक्रवार को बड़ा ट्रेन हादसा हो गया। स्टेशन के पास कोरोमंडल एक्सप्रेस, दुरंतो एक्सप्रेस और मालगाड़ी आपस में भिड़ गई। अधिकारियों के मुताबिक, हादसे में कम से कम पचास लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं साढ़े तीन सौ से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। तलाशी व बचाव अभियान की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं। तीन ट्रेनों की टक्कर में सबसे पहले दुरंतो एक्सप्रेस मालगाड़ी से टकराई फिर कोरोमंडल भी आकर टकरा गई। तस्वीरों में देखा जा सकता है कि ट्रेन का इंजन मालगाड़ी के डिब्बों के ऊपर चढ़ गया है।

तलाशी और बचाव अभियान के लिए टीमें मौके पर पहुंच गई हैं। ट्रेनों की टक्कर इतनी जोरदार थी कि कोरोमंडल एक्सप्रेस पटरी से उतरी और उसके कई डिब्बे मालगाड़ी पर चढ़ गए।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग: सूर्यकुमार यादव बने टीम इंडिया के कप्तान, शुभमन गिल को उप कप्तान की जिम्मेदारी

मृतकों के परिजनों के लिए रेल मंत्रालय ने मुआवजे का एलान किया है। केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मृतक के परिजनों को 10 लाख रुपए, गंभीर रूप से घायल लोगों के लिए 2 लाख रुपए और मामूली चोटों वाले लोगों के लिए 50,000 रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ओडिशा के बालासोर जिले में हुई ट्रेन दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की और स्थिति का जायजा लिया। विशेष राहत आयुक्त कार्यालय ने बताया कि बालासोर कलेक्टर को भी सभी जरूरी व्यवस्था करने के लिए मौके पर पहुंचने और राज्य स्तर से किसी भी अतिरिक्त मदद की आवश्यकता होने पर एसआरसी को भी सूचना दे दी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग: सूर्यकुमार यादव बने टीम इंडिया के कप्तान, शुभमन गिल को उप कप्तान की जिम्मेदारी