मंडलसेरा बाईपास रोड पर अतिक्रमण करने वालों पर होगी कार्रवाई, बुधवार से प्रशासन करेगा चिन्हीकरण

ख़बर शेयर करें -


बागेश्वर।मंडलसेरा क्षेत्र के लिए मामूली बरसात में परेशानी का कारण बने कुंती गधेरे के पानी से होने वाली परेशानी से मंडलसेरा क्षेत्र के निवासियों को शीघ्र निजात मिलेगी। जिलाधिकारी अनुराधा पाल ने मंगलवार को कुंती गधेरे व मंडलसेरा का निरीक्षण किया तथा यहां पाया कि कई लोगों ने लोनिवि की भूमि पर अतिक्रमण किया है। जिस पर उन्होंने कहा कि गधेरे के पानी की निकासी के लिए अतिक्रमण को चिन्हित करके अतिक्रमण हटाया जाएगा इसके लिए उन्होंने अधिकारियों से एक सप्ताह के भीतर अतिक्रमण चिन्हित करने को कहा।


मंगलवार को जिलाधिकारी अनुराधा पाल, विधायक पार्वती दास व नपा अध्यक्ष सुरेश खेतवाल ने मंडलसेरा क्षेत्र का संयुक्त निरीक्षण किया। इस दौरान नागरिकों ने कहा कि बरसात के दौरान कुंती गधेरा यहां नुकसान करता है तथा लोगों के घरों में पानी घुस जाता है।


जिलाधिकारी ने कहा कि नागरिकों की समस्या को देखते हुए ही यह निरीक्षण किया गया है तथा जनता के सहयोग से इसका हल निकाला जा सकता है। उन्होंने कहा कि धन व मशीनरी की कमी नहीं है, बल्कि इस समस्या से निजात दिलाने के लिए यहां के नागरिकों को प्रशासन का सहयोग करना होगा। उन्होंने कहा कि लोनिवि, राजस्व व नगर पालिका के अधिकारियों की संयुक्त टीम बनायी जाएगी, जो कि बुधवार से ही पानी के निकासी के लिए संभावित स्थानों का निरीक्षण करेगी व यहां पर लोनिवि की भूमि पर जो अतिक्रमण हुआ है उसे हटाएगी। उन्होंने कहा कि अतिक्रमण के चलते ही पानी की निकासी बंद होने से लोगों के घरों में गधेरे का पानी घुसता है तथा सड़क व रास्तों पर भी पानी जमा होता है। इसके लिए जनता को सहयोग करना होगा। जिलाधिकारी ने बताया कि बुधवार को ही टीम द्वारा अतिक्रमण चिन्हित करके लोगों से स्वयं अतिक्रमण हटाने की अपील की जाएगी इसके बाद भी अतिक्रमण न हटाने पर प्रशासन बल पूर्वक अतिक्रमण हटाएगा। नागरिकों की मांग पर जिलाधिकारी ने विवेकानंद इंटर कालेज के पास से पूर्व से प्रस्तावित मोटर मार्ग का निर्माण प्रक्रिया को आगे बढाने के आदेश लोनिवि को दिए।

निरीक्षण के दौरान उपजिलाधिकारी मोनिका आर्या, अधि.अभि. लोनिवि धन सिंह कुटियाल, सिंचाई केके जोशी, मुख्य कृषि अधिकारी डॉ. गीतांजलि बंगारी, तहसीलदार दीपिका आर्या, तितिक्षा जोशी, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका हयात सिंह परिहार, सभासद प्रेम सिंह हरडिया, गौरव दास, मनोज ओली, राजेन्द्र सिंह परिहार समेत अन्य जनप्रतिनिनिधि, अधिकारी व क्षेत्रीय जनता मौजूद थी।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad