जानिए कैसा रहेगा आज मौसम,कब होगी मानसून की विदाई

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड में मौसम का मिजाज इन दिनों बदला हुआ है मौसम विभाग ने आज राज्य में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है। विशेषकर पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं तेज बारिश ओलावृष्टि और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना बनी हुई है। जिसको लेकर आज येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो-तीन दिन में उत्तराखंड से मानसून की विदाई की घोषणा हो जाएगी।

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक आज उत्तराखंड राज्य के जनपदों के अनेक स्थानों में हल्की से मध्यम वर्षा गरज चमक के साथ हो सकती है। वही पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं तीव्र बौछार , बिजली गिरने की संभावना के साथ ही ओलावृष्टि की भी संभावना है। पूर्वानुमान के मुताबिक राज्य के उत्तरकाशी पिथौरागढ़ रुद्रप्रयाग चमोली बागेश्वर के ऊंचाई वाले इलाकों में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बर्फबारी की भी संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  बाइक अनियंत्रित होकर खाई में गिरी, भाजपा नेता ने घायलों को पहुंचाया अस्पताल

13 या 14 अक्टूबर को हो सकती है मानसून की विदाई

जीबी पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय पंतनगर के मौसम वैज्ञानिक डा. आरके सिंह का कहना है कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक साथ दो कम दबाव के क्षेत्र बने। जिसकी वजह से उत्तराखंड में वर्षा देखते को मिली है। सिंह ने बताया कि वर्षा कमजोर पड़ने के साथ दो से तीन दिन में मानसून वापसी की भी घोषणा हो जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  अच्छी खबर: प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में सस्ता हुआ इलाज, सीएम की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में लगी मोहर