नैनीताल जिले में आसमानी आफत हल्द्वानी शहर जलमग्न, बुधवार को बंद रहेंगे जिले के सभी स्कूल (वीडियो)

ख़बर शेयर करें -

नैनीताल जनपद में लगातार बारिश जारी है, नदी नाले उफान पर हैं भारी बारिश की वजह से जनजीवन अस्त व्यस्त है, मौसम विभाग ने जनपद में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है, अलर्ट को देखते हुए जिलाधिकारी नैनीताल वंदना सिंह ने कल 9 अगस्त बुधवार को कक्षा एक से बारहवीं तक के सभी स्कूलों में छुट्टी घोषित की है।

वॉक वे के पास

नैनीताल जिले के हल्द्वानी में देर शाम हुई भारी बारिश से कुछ क्षेत्रों में जलभराव की स्तिथि पैदा हो गई ,हालत यह है कि कई सड़कें और रिहाइशी इलाके जलमग्न हो गए हैं। लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से हल्द्वानी की कई सड़को पर जल भराव की स्थिति पैदा हो गई हैं। नगर निगम भी लगातार चौक नालो को खोलने का प्रयास कर रहा है। बता दें कि काठगोदाम स्थित गोला बेराज के रास्ते में बहने वाला कलसिया नाला काफी उफान पर हैं, और नैनीताल रोड वॉक वे मॉल के समीप भी काफी जल भराव देखा जा सकता है। इसके अलावा कैनाल रोड हाईडिल पैट्रोल पंप के समीप भी तेज बहाव के चलते पानी का तेज बहाव हैं। यहां आपको बताते चलें हल्द्वानी नगर निगम काठगोदाम के सफाई के दावों की पोल इस बरसात ने खोल कर रख दी है।

यह भी पढ़ें 👉  कोतवाली पुलिस ने फरार चल रहे वारंटी को किया गिरफ्तार
बैराज को जाने वाला रास्ता कलसिया नाला,

पुलिस ने जनता से अपील की है काठगोदाम बैराज को जाने वाला रास्ता कलसिया नाला,वॉक वे के पास, तथा कैनाल रोड हाईड्रिल पेट्रोल पंप के पास तेज वर्षा के कारण पानी का अधिक बहाव हैं कृपया अन्य जनता से अनुरोध है कि वर्षा रुकने के पश्चात ही पानी का बहाव कम होने पर सड़क पार करने का कष्ट करें।

आपको बताते चलें उत्तराखंड मौसम विभाग ने नैनीताल समेत कई जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया हुआ है। ऐसे में प्रशासन जनता से एहतियात बरतने की अपील के साथ नदी नालों से दूर रहने की अपील कर रहा है।जिला प्रशासन भी पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है, नहरों का पानी अब सड़कों पर आने लगा है, ऐसे में आसपास के लोगों में भय का माहौल बन गया है, कई जगह पर पानी घरों में घुस गया है। हल्द्वानी विधायक सुमित हृदयेश के आवास की तरफ भी पानी नहर से होते हुए आ गया है, फिलहाल प्रशासन के अधिकारी लगातार क्षेत्र में बने हुए हैं और लोगों से अपील की जा रही है कि वह बेवजह बारिश में अपने घरों से बाहर ना निकले, क्योंकि मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी कर दिया है।गोला बैराज में भारी मात्रा में पानी आने से बैराज खतरे के निशान से ऊपर है जिसको देखते हुए बैराज के सभी गेटों को खोला गया है गौला बैराज के गेट खोले जाने से गोला नदी उफान पर है जिससे ग्रामीण क्षेत्रों में भी बाढ़ की खतरा पैदा हो गया है. भारी बारिश के मद्देनजर जिलाधिकारी और एसएसपी नैनीताल नजर बनाए हुए हैं।

Ad Ad Ad Ad