जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया मतगणना केंद्र का निरीक्षण, व्यवस्थाएं चाक चौबंद करने के निर्देश

ख़बर शेयर करें -

बागेश्वर। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराधा पाल ने बीडी पांडेय पीजी कालेज में बनाए गए मतगणना केन्द्र का निरीक्षण किया। उन्होंने चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुरूप मतगणना को स्वतंत्र, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण और सुव्यवस्थित ढंग से कराने के लिए समय पर तैयारी करने के निर्देश दिए। 
अल्मोड़ा संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत पड़ने वाली जिले की दो विधानसभा सीटों बागेश्वर व कपकोट की मतगणना आगामी चार जून को बीडी पांडेय डिग्री कालेज में प्रातः आठ बजे से होगी। दोनों विधानसभा सीटों की मतगणना के लिए मशीन लाने व ले जाने वाले कार्मिकों के लिए अलग-अलग रंग की कलर कोडिंग की गई है।  मतगणना प्रक्रिया तथा परिसर एवं आस-पास के क्षेत्रों की सुरक्षा व्यवस्था पर कड़ी निगरानी रखने की व्यवस्था की गई है। इसके लिए स्ट्रॉंग रूम से लेकर सभी बैरिकेडिंग की गई गलियों एवं गणना स्थल तथा आवाजाही के सभी स्थानों के साथ ही समूचे परिसर को सीसीटीवी निगरानी के दायरे में लाने के इंतजाम किए गए हैं।

        जिला निर्वाचन अधिकारी पाल ने मतगणना केन्द्र में किए गए सभी इंतजामों को देखा। उन्होंने सुरक्षा के दृष्टिगत परिसर के बाहर तथा अंदर आवाजाही को नियंत्रित करने के साथ ही अनावश्यक व अनधिकृत आवाजाही पर सख्ती से रोक लगाने के निर्देश दिए। साथ ही मतगणना परिसर के पास वाहनों का आवगमन भी पूर्णतया वर्जित रखने को कहा है। तथा वाहनों को निर्धारित पार्किंग में ही पार्क करने के निर्देश दिए। जिला निर्वाचन अधिकारी ने इस दौरान मीडिया सेंटर, रिजर्व गणना कर्मियों और काउंटिंग एजेंट्स के लिए की गई व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया। जिला निर्वाचन अधिकारी ने नोडल अधिकारी खान-पान को निर्देशित किया कि मतगणना में लगे सभी कार्मिकों को भोजन, पेयजल इत्यादि की व्यवस्था समय रहते पूर्ण की जाए।
निरीक्षण के दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी एनएस नबियाल, सहायक रिटर्निंग ऑफिसर अनुराग आर्य, मोनिका आदि मौजूद  रहे।

यह भी पढ़ें 👉  डीएम ने किया जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण, दो डॉक्टर मिले गैर हाजिर, सीएमएस को दिए स्पष्टीकरण लेने के निर्देश