डीएम ने बोर्ड परीक्षा में अव्वल छात्राओं और प्रेरणादाई महिलाओं को किया सम्मानित, ब्लॉक सभागार में हुआ कार्यक्रम

ख़बर शेयर करें -

बागेश्वर। ब्लाक सभागार में आयोजित अंतराष्ट्रीय महिला दिवस सप्ताह संवेदीकरण कार्यशाला एवं सम्मान समारोह में प्रतिभाग करते हुए जिलाधिकरी अनुराधा पाल ने कहा कि महिलाएं प्रत्येक क्षेत्र में आगे बढ़ रही है। महिला सशक्तिकरण को लेकर सरकार प्रतिबद्ध है और अनेक कार्यक्रम आयोजित कर रही है। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने जिले की प्रेरणादायक महिलाओं को शॉल ओढ़ाकर एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में बालिकाओं ने रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति दी।

   कार्यक्रम ने बालिकाओं ने शिक्षा और प्रतियोगी परीक्षाओं में तेजी से बढ़ते कम्पटीशन के दौर में अपने आप को कैसे सेल्फ मोटिवेट करने पर सवाल पूछे। डीएम ने कहा कि किसी भी क्षेत्र में मुकाम हासिल करने के लिए मेहनत करने की आवश्यकता होती है।सफलता का कोई शार्टकट नही है। सफलता पाने के लिए बेबी स्टेप की भांति दृढ़ संकल्प होकर मेहनत करने की आवश्यकता है,अपने आप को शारारिक एवं मानसिक रूप से मजबूत बनाना होगा। इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के क्षेत्र में काम कर रही सुष्मिता थापा ने मीडिया से सम्बंधित कई सवालों के जवाब दिए और जानकारी साझा की। उन्होंने कहा कि मीडिया में काम करने के लिए हर क्षेत्र का ज्ञान होने के साथ- साथ सर्वप्रथम आत्म विश्वास का होना बेहद जरूरी है। इसके अतिरिक्त बालिकाओं द्वारा जिज्ञासा भरे कई सवाल पैनल में बैठी महिलाओं से किए। इसके अतिरिक्त कार्यक्रम में पूजा पडियार कला क्षेत्र में एवं साक्षी चौहान अंतर्राष्ट्रीय बास्केटबॉल व्हीलचेयर खिलाड़ी द्वारा भी अपने संघर्ष के बारे में जानकारी साझा की तथा बालिकाओं के मनोबल को बढ़ाते हुए प्रेरित किया। कार्यक्रम में हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा में अव्वल रही छात्राओं को जिलाधिकारी ने प्रशस्ति पत्र और ट्राफी देकर सम्मानित किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  दो विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए प्रचार करेंगे 40 स्टार प्रचारक, पार्टी ने जारी की सूची

    जिसमें हाईस्कूल बोर्ड परीक्षा मैरिट लिस्ट में स्थान प्राप्त करने वाली विवेकानंद विद्या मंदिर इंटर कॉलेज की ज्योति जोशी, खोलिया विवेकानंद गरूड़ की पल्लवी जोशी, एसएसएमआईसी बागेश्वर की पावनी वर्मा, जेसीआई पब्लिक स्कूल प्रशस्ति लोहुमी तथा खोलिया विवेकानंद विद्या मंदिर की कनक यादव व इंटरमीडिएट परीक्षा में जवाहर नवोदय विद्यालय सिमार की तमन्ना, जेएस माजिला स्मारक राइका कांडा की प्रिया पांडे, कंट्रीवाइड पब्लिक स्कूल की राशि भट्ट, सेंट एडमस पब्लिक स्कूल की सौम्या गोस्वामी तथा विवेकानंद विद्या मंदिर मंडलसेरा की छात्रा मेघा जोशी शामिल रही। कार्यक्रम में पूजा पडियार ऐपण कला क्षेत्र में एवं साक्षी चौहान अंतर्राष्ट्रीय बास्केटबॉल व्हीलचेयर खिलाड़ी को भी सम्मानित किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  प्रदेश में जारी रहेगा गर्मी का सितम, मौसम विभाग ने बताई मानसून के दस्तक की तिथि

कार्यशाला में ब्लॉक प्रमुख बागेश्वर पुष्पा देवी, गरूड़ हेमा बिष्ट, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ अनुपमा ह्यांकी, प्राचार्य डॉ भगवती नेगी,  जिला कार्यक्रम अधिकरी अनुलेखा बिष्ट, खंड शिक्षा अधिकारी कमलेश्वरी मेहता, खेल अधिकारी गुजंन बाला, आपदा प्रबंधन अधिकारी शिखा सुयाल समेत अनेक बालिकाओं ने प्रतिभाग किया।