भ्रष्टाचार पर प्रहार: 70 हजार की रिश्वत लेते आबकारी अधिकारी गिरफ्तार

ख़बर शेयर करें -

जिला आबकारी अधिकारी को 70 हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है। मंगलवार को पुलिस उपाधीक्षक, सतर्कता अधिष्ठान सेक्टर हल्द्वानी नैनीताल अनिल सिंह मनराल के पर्यवेक्षण में शिकायतकर्ता की शिकायत पर उधमसिंह नगर के जिला आबकारी अधिकारी अशोक कुमार मिश्रा को निवासी- जी-8 प्रकाश सिटी, काशीपुर जनपद ऊधमसिंहनगर को शिकायतकर्ता से 70,000/- रूपये रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया।

शिकायतकर्ता ने सतर्कता अधिष्ठान में शिकायत की थी कि उसकी देशी मदिरा की दुकान खटीमा में है, जो वर्ष 2023-24 में आवंटित हुई थी जिसे पुनः वर्ष 2024-25 में नवीनीकरण करा लिया गया। वर्ष 2023-24 में शिकायतकर्ता द्वारा सम्पूर्ण अधिभार जमा करा दिया गया था। पिछले वर्ष में जमा अधिभार का 10,21,417 रूपये का माल शिकायतकर्ता नहीं ले पाया था, जो वो अब लेना चाहता है।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग: सरयू नदी में युवक ने लगाई छलांग

जिस पर जिला आबकारी अधिकारी अशोक कुमार मिश्रा द्वारा अधिभार के 10 प्रतिशत के हिसाब से रिश्वत की मांग की जा रही है। वह रिश्वत नहीं देना चाहता है। शिकायत पर पुलिस उपाधीक्षक अनिल सिंह मनराल द्वारा शिकायतकर्ता के शिकायती प्रार्थना पत्र की जांच कराने पर तथ्य सही पाये जाने पर अपने पर्यवेक्षण में निरीक्षक विनोद कुमार यादव के नेतृत्व में ट्रैप टीम का गठन किया गया। ट्रैप टीम ने जिला आबकारी अधिकारी, ऊधमसिंहनगर अशोक कुमार मिश्रा निवासी जी-8 प्रकाश सिटी, काशीपुर जनपद ऊधमसिंहनगर को शिकायतकर्ता से 70,000/- (सत्तर हजार रूपये) रूपये रिश्वत लेते हुये उनके कार्यालय से रंगे हाथो गिरफ्तार किया । निदेशक सतर्कता डॉ० वी. मुरूगेशन ने ट्रैप टीम को पुरष्कृत करने की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें 👉  बाइक अनियंत्रित होकर खाई में गिरी, भाजपा नेता ने घायलों को पहुंचाया अस्पताल