चीन में मौतों की तबाही के बाद भारत में भी मिले BF.7 वैरिएंट के तीन केस, स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी

ख़बर शेयर करें -

वड़ोदरा में एक NRI महिला समेत अन्य दो लोगों में भी में कोरोना का BF.7 वैरिएंट मिला है।इसके बाद दूसरे देश से आने वालों के लिए खास आदेश दिया गया है।

चीन और अन्य देशों में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ने पर भारत में भी अलर्ट का माहौल है। हर छोटी से छोटी बात की निगरानी की जा रही है। देश में फिलहाल कोरोना मामले महज 0.01% ही हैं, लेकिन केंद्र सरकार ने सतर्कता के तौर पर मास्क और बूस्टर डोज को लेकर एडवाइजरी जारी कर दी है।ऐसे में भारत में भी कोरोना के नए वैरिएंट BF.7 का मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है।यह वही वैरिएंट है, जिसके चलते चीन में महज 10 दिन के अंदर 60% आबादी संक्रमण के दायरे में आ चुकी है। भारत में वड़ोदरा पहुंची एक NRI महिला में यह वैरिएंट मिला है।इसके बाद केंद्र सरकार ने विदेश से आने वाले यात्रियों के रैंडम कोरोना टेस्ट का आदेश जारी कर दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  430 ग्राम चरस के साथ दो युवक गिरफ्तार

एयरपोर्ट पर ही किया जाएगा रैंडम टेस्ट

ANI ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के हवाले से बताया है कि दूसरे देशों से आने वाले सभी यात्रियों का एयरपोर्ट पर ही रैंडम कोरोना टेस्ट किया जाएगा। इस टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने वाले लोगों के सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे जाएंगे ताकि कोरोना वैरिएंट की पहचान की जा सके।ऐसे लोगों को अलग से क्वारंटीन किया जाएगा या नहीं? इस सवाल पर फिलहाल मंत्रालय ने स्थिति स्पष्ट नहीं की है।

यह भी पढ़ें 👉  जिले के दुग्ध उत्पादकों के लिए अच्छी खबर, जल्द खुलेगा जिले का पहला आंचल कैफे

दिन में जारी हुई थी सबके लिए एडवाइजरी

इससे पहले बुधवार दिन में स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने देश में कोरोना के हालात की समीक्षा की थी. इस समीक्षा बैठक के बाद उन्होंने ट्वीट में कहा था कि संबंधित पक्षों को सतर्क रहने और कड़ी निगरानी करने के लिए कहा गया है। हम हर हालात से निपटने को तैयार हैं।

Ad Ad Ad Ad